पीएम मोदी आज करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 81 देशों के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के समक्ष मूल्यवान टिप्स साझा करेंगे। नरेंद्र मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ कार्यक्रम के जरिए छात्रों को बताएंगे कि कैसे बोर्ड परीक्षा के तनाव को दूर किया जा सकता है। कार्यक्रम का आयोजन वर्चुअल मोड में आज शाम 7 बजे से किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के तनाव को कम करना है।

‘परीक्षा पे चर्चा 2021’ के संबंध में प्रधानमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी गई थी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ-साथ परीक्षा पे चर्चा के संबंध में एक वीडियो भी साक्षा किया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर्स, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे देखिये, परीक्षा पे चर्चा #PPC2021। प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ-साथ परीक्षा पे चर्चा के संबंध में एक वीडियो भी साक्षा किया है।

परीक्षा पे चर्चा में जुड़ने के लिए 12 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

बता दें कि परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मार्च 2021 तककी गई थी। एक जानकारी के मुताबिक, परीक्षा पे चर्चा 2021 के लिए 14 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। जिनमें 10 लाख से अधिक छात्र, 2 लाख से अधिक शिक्षक और 1 लाख से अधिक अभिभावकों की संख्या थी। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री से सवाल पूछने के लिए, प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों का चयन किया गया है। इस चर्चा में शामिल होने के लिए दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + eighteen =

Back to top button