पाक पीएम इमरान का वो झूठ जिसे सुनते ही भारत ने वॉकआउट कर दिया, पीएम मोदी देंगे आज करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शुक्रवार को जैसे ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भाषण शुरू हुआ वैसे ही भारत ने संबोधन महासभा से वॉक आउट कर दिया। दरअसल अपने भाषण के शुऊआत से ही इमरान खान ने भारत के खिलाफ हमलावर हो गए। और आरआरएस सहित कश्मीर मुद्दा उठाने लगे। इस बीच असेंबली चैंबर की पहली पंक्ति की दूसरी सीट पर बैठे फर्स्ट सेकेट्ररी मिजितो विनितो प्रतिनिधिमंडल की सदस्य सभा से उठकर चले गए।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ क्या झूठ बोला? 

संयुक्त राष्ट्र सभा में संबोधन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान फिर से झूठ का सहारा लिया। अपने शुरूआती भाषण में इमरान खान भारत पर वेबुनियाद आरोप मढ़ने लगे। इस बीच इमरान ने भारत पर हमलों के लिए दबे शब्दों में आतंकवादियों को समर्थन करने की बात भी कह दी। इसके साथ ही इमरान खान ने कहा कि “आरएसएस, गांधी और नेहरू के सेक्युलर मूल्यों को पीछे छोड़कर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश हो रही है”। अपने भाषण में इमरान खान ने कहा कि, “पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तान के लोग कश्मीरी भाइयों और बहनों के आत्मनिर्णय के लिए जारी संघर्ष का समर्थन करते हैं और उनके साथ खड़े रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं”

इमरान के भाषण पर भारत की क्या प्रतिक्रिया? 

वहीं, यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने इमरान खान के भाषण को निम्नस्तर का बताते हुए आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि “उनका ये भाषण युद्ध की आग भड़काने वाला भाषण था”। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि, “75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का बयान एक निम्न स्तर का कूटनीतिक कदम है – शातिर, असत्य, व्यक्तिगत हमलों से भरा हुआ. अपने स्वयं के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न करने वाला पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देता रहता है। भारत इसका करारा जवाब देने का हकदार है”।

प्रधानमंत्री मोदी आज पाकिस्तान को दे सकते हैं करारा जवाब!

आपको बताते चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र सभा को संबोधित करेंगे। अब ऐसे में संभावना ये भी जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 1 =

Back to top button