पंजशीर में मसूद फोर्स ने तालिबान ठिकानों पर बरसाए बम, कई तालिबानी हुए ढेर

काबुल: तालिबान ने जिस तरह से पाकिस्तान की मदद से पंजशीर पर हवाई हमले करके नॉर्दन अलायंस को बड़ा नुकसान पहुंचाया था, उसी तरह से अब मसूद के लड़ाकों ने भी तालिबान को करारा जवाब दिया है।

सत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पंजशीर में नॉर्दन अलायंस के लड़ाकों ने तालिबान के अड्डों पर हेलिकॉप्टर से बम बरसाए हैं, जिसमें कई तालिबानी मारे गए हैं।

रेजिस्टेंस फोर्स ने कहा है कि पंजशीर फिर उठ खड़ा हुआ। एनआरएफ ने बजरक, आबदरा, तवाख, पुष्घोर और सादिद-चेहर में तालिबान पर हमला किया, अब तक दुश्मन को अपमान हार का सामना करना पड़ा है, युद्ध अभी भी जारी है।

बताया जा रहा है तीन अज्ञात हेलिकॉप्टरों ने तालिबान के ठिकानों पर बम गिराए है। नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के टेलीग्राम चैनल पर एक मैसेज में कहा गया है कि तीन अज्ञात हेलीकॉप्टरों ने पंजशिर घाटी में तालिबान के ठिकानों पर बमबारी की और तालिबान लड़ाकों को मार गिराया गया है, इन हेलीकॉप्टरों की पहचान अज्ञात है।

वहीं पाकिस्तान के तालिबान को हवाई सपोर्ट से अफगानिस्तान में विरोध की चिंगारी भड़क उठी है। बड़ी तादाद में लोगों ने घर से बाहर निकलकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए।

पंजशीर पर हुए हमले में विदेशी सैनिकों के शामिल होने की ख़बरों पर ईरान ने भी कड़ा रुख अपना लिया है। ईरान ने पंजशीर पर हुए हमले की निंदा की है और कहा है कि इसकी जांच होनी चाहिए। साथ ईरान ने खुद भी जांच करने का ऐलान किया है।

इधर, अहमद मसूद ने ऑडियो मैसेज के जरिए अफगान लोगों से देश के लिए उठ खड़े होने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 17 =

Back to top button