दैनिक पंचांग व राशिफल; गुरुवार 11 फरवरी 2021,

दैनिक पंचांग व राशिफल; गुरुवार 11 फरवरी 2021,
-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
माघ मासे, कृष्ण पक्षे,
तिथि अमावस्या  24:34:41

नक्षत्र श्रवण 14:04:00

योग  वरियान    27:31:04

करण चतुष्पद    12:48:22

करण नाग  24:34:41

वार  गुरूवार

चन्द्र राशि  मकर    26:09:37

चन्द्र राशि  कुम्भ    26:09:37

सूर्य राशि   मकर
रितु  हेमंत

आयन उत्तरायण

संवत्सर         प्रमादी

विक्रम संवत 2077 विक्रम संवत

शाका संवत 1942 शाका संवत

राशिफल:-

मेष राशि- आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर संयम रखने का सलाह देते हैं। आज आपको मानसिक रूप से थकान महसूस हो सकता है व अधिक परिश्रम करने के बावजूद फल कम प्राप्त होगा। आपको पुत्र के बारे में चिंता होगी। अधिक व्यस्तता होने के वजह से घर-परिवार के साथ कम समय गुजार पाएंगे, मगर कामों में सफलता अवश्य मिलेगी। पेट में दर्द की परेशानी हो सकती है।

वृष राशि- वृष राशि के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपको सभी काम में सफलता मिलने के साथ यशकीर्ति की प्राप्त होगी। आज आपके व्यवहार में भावुकता रहेगी। अचानक कोई शुभ समाचार मिलेगा। घर में खुशहाली का माहौल होगा, नौकरी में आपको साथियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- आज आर्थिक लाभ की संभावना है। आपकी तर्कशक्ति थोड़ी क्षीण रहेगी, इसलिए वाद-विवाद से बचें। छात्रों के लिए समय थोड़ा कठिन भरा रहेगा, लेकिन वाहन सुख प्राप्त होगा। विवाहित संबंध अच्छे रहेंगे। घर-परिवार में रिश्तेदार आ सकतें हैं। शेयर मार्केट में किये निवेश में फायदा होगा। कामकाज का थोड़ा ख्याल रखें।

कर्क राशि- आपकी इस सप्ताह अचल अथवा चल संपत्ति संबंधी कामों में व्यस्त रहेंगे। आज आप कोई नई वस्तु खरीद सकते हैं। शेयर-सट्टे के काम में सावधानी बरतनें की जरूरत है। सरकार के नियंत्रण वाली कंपनियों में लंबी अवधि का निवेश करना लाभदायी होगा। विवादों से दूर रहें और गुस्से को काबू रखें।

सिंह राशि- सिंह राशि वाले के लिए आज का दिन शुभफलदायी है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा व भाई-बंधुओं के साथ समय बीतेगा। किसी सुंदर स्थल पर घूमने जाना सकते हैं। मित्रों और स्वजनों से भेंट होने के योग हैं। कार्य में सफलता से मित्र खुश होंगे। कला के क्षेत्र में आपकी विशेष रुचि बनेगी।

कन्या राशि:- आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपके कार्य सिद्ध होंगे। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा औऱ आर्थिक लाभ हो सकता है। घूमने की योजना बन सकती है। बौद्धिक चर्चा में शामिल होंगे, लेकिन लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।

तुला राशि:- अपने कौशल को बाहर लाने के लिए मिलें सुनहरे अवसर को न खोये। आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति आज और अधिक निखरेगी। शारीरिक, मानसिक स्वस्थता अच्छा रहेगा। मनोरंजन के कामों में दोस्तों तथा परिवारजनों के साथ हिस्सा लेंगे। आर्थिक लाभ व रुचिकर भोजन और वाहन सुख प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि:- आज आनंद-प्रमोद, मनोरंजन के पीछे धन का व्यय होगा। मानसिक चिंता एवं शारीरिक कष्ट के कारण आप परेशान रहेंगे। बातचीत में किसी के साथ गलतफहमी न हो इसका विशेष ध्यान रखिएगा। स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी, इसलिए झगडे़ से दूर रहें। संबंधियों के साथ कोई कुप्रसंग की संभावना है। मानहानि या धनहानि की संभावना है। अदालती कार्यों में संभलकर रहिएगा। असंयमित व्यवहार परेशानी में डाल सकता है।

धनु राशि:- आज का दिन आपकी आय में वृद्धि और लाभ होने का संकेत मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न होगा। व्यापार से लाभ होगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा । वाणी पर संयम रखें।

मकर राशि:- आज संपत्ति के दस्तावेज बनवाने हेतु आज का दिन उचित है। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और उच्च अधिकारी वर्ग आप को प्रोत्साहित करेंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। परिवार में वातावरण शातिपूर्ण व आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक लाभ होगा।

कुम्भ राशि:- आज का दिन आपके लिए लाभप्रद है। सामाजिक क्षेत्र में आप सक्रिय रहेंगे और मान- सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। दोपहर के बाद घर का वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, इसलिए आवेशपूर्ण मन पर संयम रखें। धन का ज्यादा खर्च न हो इसका ख्याल रखें।

मीन राशि- आज का दिन सभी प्रकार से आपके लिए लाभकारी है। आज आप कोई परोपकार का काम करेंगे। व्यापार में उचित आयोजन के माध्यम से व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी। व्यापार से सम्बंधित शहर से बाहर रहने का योग बन रहा है। पिता और अपने बड़ों से आशीर्वाद प्राप्त होगा और लाभ मिलेगा, साथ ही में आय में बढ़ोत्तरी होगी।।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + ten =

Back to top button