“दूरी का मतलब इतना कम होता है जब कोई इतना मायने रखता है।”

वह उद्धरण किसी के मन और दिल के भीतर प्रतिध्वनित होना चाहिए जो वर्तमान में एक लंबी दूरी के रिश्ते में शामिल है। यहां तक ​​कि अगर आप एक में शामिल होने के बारे में सोच रहे हैं, तो वह बोली आपको बहुत समय बचाएगी, जो संदेह और अनिश्चितताओं से बर्बाद हो गई होगी।

इस उद्धरण को आम मानसिकता को बदलने की जरूरत है कि “लंबी दूरी के रिश्ते काम नहीं करते हैं” या यहां तक ​​कि “लंबी दूरी के रिश्ते शुरू से ही बर्बाद होते हैं।”

उस प्रकार की ग़लतफ़हमी के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि इतने सारे लोग इस विशेष प्रकार के रिश्ते से सभी को एक साथ बचने के लिए क्यों लगते हैं। समस्या यह है कि असफल लंबी दूरी के रिश्तों की उच्च संख्या लंबी दूरी के बांड की बढ़ती संख्या को ग्रहण करने में सफल होती है।

यह सुनिश्चित करने की कुंजी है कि आपका लंबी दूरी का रिश्ता सफल होता है: कड़ी मेहनत।

एक लंबी दूरी के रिश्ते की चमक को उज्जवल रखने के लिए कड़ी मेहनत और लगातार प्रयास करना पड़ता है।

हां, जब भी संभव हो, एक-दूसरे को देखने के लिए नियमित रूप से यात्रा करना अनिवार्य है, ताकि दूसरे व्यक्ति को स्मॉग महसूस न हो। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि जब आप आमने-सामने की मुलाकातों के बीच अपने रिश्ते पर काम करने की बात करते हैं तो आप दूर-दूर तक हैं।

हर एक की आवश्यकता है आपका महत्वपूर्ण अन्य उसी चीज़ की खोज कर रहा है जो आप हैं – आश्वासन। भरोसा है कि आप अभी भी उनके बारे में दृढ़ता से महसूस करते हैं। इस बात पर भरोसा करना कि आप रिश्ते को बनाने के लिए वैसे ही हैं जैसे वे अभी हैं। आश्वासन है कि आप वह सब कुछ करने जा रहे हैं जो आप इसे काम करने के लिए कर सकते हैं – चाहे जो भी दावा करें कि यह असंभव है। इसलिए, आपको सभी स्तरों पर उस आश्वासन को प्रदान करने के लिए समय, प्रयास और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। क्यों? तीन कारण।

1) पारस्परिकता का नियम: यदि आप ऐसा करते हैं, तो संभावना है कि वह / वह आपके प्रयासों को उसी स्तर के आश्वासन के साथ आपको प्रदान करेगा।

2) मूल्य, मूल्य, मूल्य: कौन मूल्यवान और सराहना महसूस नहीं करना चाहता है? अपने रिश्ते को बनाने के लिए समय और प्रयास में लगना – भौतिक दूरी के बावजूद जो आपको दो अलग करता है – आपके बंधन में मूल्य जोड़ देगा और एक ही समय में आपके महत्वपूर्ण अन्य अनुभव को महत्वपूर्ण बना देगा। दिन के अंत में, यह नहीं है कि आप क्या चाहते हैं?

3) सच्चा प्यार समय के साथ ढाला जाता है: लंबी दूरी का रिश्ता एक छोटी दूरी के रिश्ते के साथ एक बड़ी समानता साझा करता है: सच्चे प्यार को विकसित होने के लिए समय की आवश्यकता होती है। एक अज्ञात व्यक्ति ने एक बार कहा था कि “सच्चे प्यार का मतलब अविभाज्य नहीं है; इसका मतलब है अलग होना और कुछ भी नहीं बदलना।” यह अनिवार्य रूप से आश्वासन पर वापस जाता है – यह सुनिश्चित करना कि आप और आपके महत्वपूर्ण एक ही पृष्ठ पर बने रहें।

तल – रेखा

लंबी दूरी के रिश्ते होने में कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि इन बांडों की एक बड़ी संख्या दुर्घटना और जलती है, फिर भी बहुत कुछ हैं जो अभी भी प्यार के बादलों में ऊंची उड़ान भर रहे हैं। दुर्घटनाग्रस्त होने और उड़ने के बीच का अंतर वह परिश्रम है जो आपने अपने रिश्ते को जमीन से दूर रखने में किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 19 =

Back to top button