दिल्ली को मिली 730 मीट्रिक ऑक्सीजन: केजरीवाल ने पीएम मोदी को खत लिख कहा शुक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्हें धन्यवाद दिया है। यह धन्यवाद उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन की 730 मीट्रिक टन आपूर्ति के लिए किया है।

अरविंद केजरीवाल ने पत्र लिखकर आभार व्यक्त करते हुए लिखा है कि ‘दिल्ली की खपत 700 टन प्रतिदिन है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्सीजन हमें दी जाए। कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन मिली है।’

साथ ही केजरीवाल ने लिखा है कि मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं। आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को रोज जरूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती ना की जाए। पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी।

बताते चलें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत बीते 15 से ज्यादा दिनों से चल रही है। अप्रैल के आखिरी दो सप्ताह में हालात ऐसे हो गए थे कि बड़ी संख्या में अस्पताल ऑक्सीजन की कमी के चलते एसओएस डालने लगे थे। वह न सिर्फ सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की गुहार लगा रहे थे बल्कि कुछ अस्पताल तो हाईकोर्ट तक जा पहुंचे।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि आप आंखें मूंद सकते हैं लेकिन हम नहीं। सरकार के खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली में लोग मर रहे हैं और आपको यह मजाक लग रहा है। इसके साथ ही कोर्ट ने सरकार से यह भी पूछा था कि सरकार के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही क्यों नहीं की जानी चाहिए?

बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत बीते 15 से ज्यादा दिनों से है। अप्रैल के आखिरी दो सप्ताह में हालात ऐसे हो गए थे कि बड़ी संख्या में अस्पताल ऑक्सीजन की कमी के चलते एसओएस डालने लगे थे। वह न सिर्फ सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की गुहार लगा रहे थे बल्कि कुछ अस्पताल तो हाईकोर्ट तक जा पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + eighteen =

Back to top button