तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, मांगे और आइपीएस अधिकारी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे अधिक जिलों के सृजन के मद्देनजर राज्य के लिए भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के अधिकारियों की संख्या बढ़ाने और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क कार्यो के लिए पूरी वित्तीय सहायता का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के पांच दिवसीय दौरे पर आए राव ने लगभग 45 मिनट तक शाह से मुलाकात की और राज्य में आइपीएस काडर की संख्या 139 से बढ़ाकर 195 करने की आवश्यकता पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने नक्सल प्रभावित जिलों में सड़क निर्माण कार्यो के लिए पूर्ण वित्तीय सहयोग का भी अनुरोध किया।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने कल्याण और विकास कार्यक्रमों के बेहतर संचालन के वास्ते एक नए राज्य के गठन के दो साल बाद 33 जिलों का पुनर्गठन और निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि पुनर्गठित जिलों को केंद्र सरकार द्वारा मान्यता दी गई है।                                                                    

राव ने कहा, ‘पुलिस विभाग की प्रशासनिक आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए और पुलिस अधिनियम के अनुसार कर्तव्य के निर्वहन के लिए 29 वरिष्ठ पदों की न्यूनतम वृद्धि करने यानी पदों की संख्या को 76 से बढ़ाकर 105 करने और आईपीएस संवर्ग में संख्या 139 से बढ़ाकर 195 करने का अनुरोध किया जा रहा है।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + ten =

Back to top button