टोक्यो-2020 ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय टीम की आधिकारिक किट का अनावरण

टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के शुरू होने में अब केवल 50 दिन बचे हैं, इसी के साथ भारतीय ओलंपिक संघ ने भारतीय दल के लिए एक प्रभावशाली औपचारिक और आधिकारिक खेल पोशाक का अनावरण किया। यह भारतीय दल 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 तक टोक्यो, जापान में होने वाले XXXII ओलंपिक खेलों में भाग लेगा।

केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री, किरेन रिजिजू ने टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों में टीम इंडिया के लिए आधिकारिक किट का अनावरण किया। भारतीय ओलंपिक संघ-आईओए के अध्यक्ष डॉक्टर नरिंदर ध्रुव बत्रा और महासचिव राजीव मेहता इस कार्यक्रम में उपस्थिति थे।

इस कार्यक्रम में युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय में सचिव, रवि मित्तल, भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, भारतीय दल के शेफ डी मिशन बी.पी. वैश्य, सांसद और उप-शेफ डी मिशन डॉ. प्रेम चंद वर्मा भी उपस्थित थे। खेल मंत्री के आवास पर आयोजित उद्घाटन समारोह में ओलंपिक के लिए जाने वाले एथलीट बजरंग पुनिया, रवि कुमार, दीपक पुनिया, सुमित, सीमा बिस्ला और नीरज चोपड़ा भी मौजूद थे।

आधिकारिक स्टाइल पार्टनर- रेमंड औपचारिक किट वितरित करेगा और आधिकारिक खेल परिधान भागीदार- ली-निंग टोक्यो जाने वाले एथलीटों के लिए यात्रा और खेल किट सहित खेल पोशाक की आपूर्ति करेगा। ली-निंग ने भारतीय ओलंपिक टीम की ऊर्जा और गौरव को व्यक्त करने के लिए भारत के राष्ट्रीय रंगों और एकीकृत अद्वितीय ग्राफिक्स से प्रेरित आधिकारिक खेल किट का डिज़ाइन तैयार किया है। आधिकारिक किट के डिजाइन भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा डिजाइनर सुश्री इदित्री गोयल की मदद और समर्थन से तैयार किए गए हैं।

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “हम टोक्यो ओलंपिक खेलों से सिर्फ 50 दिन दूर हैं। अब हर दिन, हर सेकेंड मायने रखता है। भारतीय ओलंपिक टीम की आधिकारिक किट का अनावरण एक महत्वपूर्ण पहलू है और यह बहुत सार्थक है कि इसे इस दिन लॉन्च किया जा रहा है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारे एथलीट सबसे बड़े खेल आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं और जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है, पूरे देश को हमारे एथलीटों का हौसला बढ़ाना चाहिए ताकि वे टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित हों। मैं हर भारतीय से भारतीय टीम को प्रोत्साहित करने का आग्रह करता हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − seven =

Back to top button