जारी हुई JEE-NEET Exam की तारीख, छात्रों का विरोध जारी, परीक्षा टालने को लेकर कल ब्लैक-डे

नीट (NEET)-2020 और जेईई मेन-2020 की एग्जाम की तारीख और समय निर्धारित कर दिया गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। नीट 2020 परीक्षा (NEET 2020 Exam) इस साल 13 सितंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए देशभर से 15, 97, 433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसके अलावा जेईई मेंस की परीक्षा 1 से 6 सितंबर तक होनी है। एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश और इस तथ्य का हवाला देते हुए प्रेस बयान जारी किया है कि बहुत से उम्मीदवारों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं।

यहां से लीजिए ताजा अपडेट

नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार और उनके नई जानकारी की अपडेट के लिए www.nta.ac.in और www.ntaneet.nic.in पर जानकारी लेते रहें। उम्मीदवार किसी भी तरह की जानकारी के लिए 8287471852, 8178359845, 9650173668, 9599676953 and 8882356803 इन नंबरों पर संपर्क भी कर सकते हैं।

परीक्षा कराए जाने का विरोध करते छात्र (परीक्षा कराए जाने का विरोध करते छात्र) 

परीक्षा टालने को लेकर कल ब्लैक-डे 

एक तरफ जहां परीक्षाओं की तारीख घोषित हो चुकी हैं वहीं इस परीक्षा को टाले जाने को लेकर विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में परीक्षा करवाए जाने के विरोध में 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से छात्र घर से ही प्रदर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान छात्र घर से ही काले झंडे दिखाएंगे, हाथों और माथे पर काले पट्टे पहनेंगे, काले मास्क पहनेंगे और अपनी प्रोफाइल पिक्चर को भी काला करेंगे।

परीक्षा कराए जाने के खिलाफ विरोध

नीट और जेईई की परीक्षाएं दो बार स्थगित की जा चुकी हैं। इस बार भी कई छात्र, अभिभावक, राजनेता और फिल्मी हस्तियों ने परीक्षा करवाने के लिए विरोध दर्ज करा चुके हैं और सरकार से इस परीक्षा को टालने की लगातार मांग कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई थी याचिका

परीक्षा करवाए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। कोर्ट ने परीक्षा करवाने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद से लगभग यह बात तय थी कि जल्द ही यह परीक्षाएं करवाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − six =

Back to top button