जाने क्यों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-‘आजाद’ कांग्रेस से आजाद हो गए..

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुलामनबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने पर पूछे गए सवाल के जवाब में मीडिया से कहा कि आजाद अब कांग्रेस से आजाद हाे गए हैं। कांग्रेस में अब माहौल ठीक नहीं है, इसलिए आजाद जैसे नेता भी छोड़ रहे हैं। सिंधिया ने यह बात मीडिया से तब कही जब वे मुभंड, मुरैना क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए जाने वाले थे। मीडिया से बात करने के बाद सिंधिया हेली काप्टर से क्षेत्र के लिए रवाना हो गए। वे एरियल व्यू से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखेंगे।

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 27 व 28 अगस्त को ग्वालियर व चंबल संभाग के प्रवास पर रहेंगे। सिंधिया इस दौरान दोनों संभागों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे करेंगे। साथ ही प्रभावित ग्रामीणों से रूबरू होंगे और अधिकारियों की बैठक लेकर राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय मंत्री सिंधिया 27 अगस्त को प्रात: 8.30 बजे ग्वालियर विमानतल से हेलीकॉप्टर द्वारा श्योपुर, मुरैना व भिण्ड जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिये निकलेंगे। सिंधिया 28 अगस्त को दोपहर 12 बजे ग्वालियर से गुना व अशोकनगर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए हैलीकॉप्टर से जायेंगे। सिंधिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद भोपाल पहुंचकर वायुयान द्वारा नईदिल्ली के लिये प्रस्थान करेंगे।

सिंधिया ने ग्वालियर शहर में अपने सभी कार्यक्रम निरस्त कर पूरा समय बाढ़ प्रभावित के लिए लगा दिया है। पहले वह शनिवार सुबह 11 बजे ग्वालियर आ रहे थे, लेकिन बदले हुए कार्यक्रम के चलते वह राजधानी एक्सप्रेस से शुक्रवार रात 11.10 बजे ग्वालियर पहुंच गए हैं। ग्वालियर पहुंचने के बाद वह रात को जयविलास पैलेसे में विश्राम करने के बाद शनिवार सुबह श्योपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button