जानिए कौन हैं हिमंत बिस्वा सरमा जो असम के 15वें मुख्यमंत्री बने हैं , जानें मंत्रिमंडल में कितने पुराने और नए चेहरे?

हिमंत बिस्वा सरमा असम के 15वें मुख्यमंत्री बनें हैं। आज हिमंत बिस्वा सरमा के शपथग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। सरमा को असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने शपथ दिलाई। बता दें कि असम चुनाव के नतीजों में बीजेपी को लगातार दूसरी बार जीत हासिल हुई थी। सरमा के साथ ही 13 अन्य विधायकों ने भी मंत्रिपद की शपथ ली।

वहीं, मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में असम बीजेपी चीफ रंजीत कुमार दास, असम गढ़ परिषद (एजीपी) चीफ अतुल बोरा, यूपीपीएल लीडर यूजी ब्रह्मा, बीजेपी नेता परिमल शुक्लबैद्य, बीजेपी नेता चंद्र मोहन शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हिमंत बिस्वा सरमा को असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा है कि, “हिमंत बिस्वासरमाजी और आज शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों को बधाई देता हूं। मुझे पूरा यकीन है कि यह टीम असम में विकास की यात्रा को और तेज करने तथा लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सफल रहेगी।”

इसके साथ ही मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की भी प्रशंसा की। उन्होंने ट्वीट किया, “मेरे महत्वपूर्ण सहयोगी सर्बानंद सोनोवाल जी ने पिछले पांच वर्ष एक जन समर्थक और विकास समर्थक प्रशासन का नेतृत्व किया। असम की प्रगति और राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में उन्होंने एक बड़ा योगदान दिया है।”

बताते चलें कि सरमा, राहुल गांधी पर अनदेखी का आरोप लगाकर कांग्रेस छोड़कर 2015 में बीजेपी में शामिल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − nineteen =

Back to top button