जानिए कैसा होगा आज का आपका दिन

मेष:

12 सितंबर दिन रविवार को चंद्रमा का संचार दिन रात वृश्चिक राशि में हो रहा है। चंद्रमा के इस संचार से आज वृश्चिक राशि में ग्रहण योग बना है। वृश्चिक राशि के लोग आज कुछ अधिक भावुक हो सकते हैं और इससे परेशानी भी होगी। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

निजी और घरेलू मसले चिंता का विषय बन सकते हैं इसलिए समय से पहले इन कार्यों को पूरा कर लें। आमदनी बढ़ोतरी और आय के स्रोत मजबूत करने में मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। बच्चों के एडमिशन के मामलों को देखेंगे। कार्यक्षेत्र में सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ बदलाव आ सकते हैं, जो आपके लिए सही नहीं होंगे। व्यस्तता के बीच परिवार तथा कार्य के बीच संतुलन बनाए रखेंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। जमीन-जायदाद के मामलों में से परेशानी हो सकती है। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। संतान या भाई-बहन का साथ आपको कई समस्याओं राहत दिलाएगा। दूसरों के भरोसे बैठने से कुछ प्राप्त नहीं होगा, लाभ प्राप्ति के लिए आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा और आर्थिक सहयोग भी मिलेगा। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन मिश्रित फलकारक रहेगा। आपके काम में आज कुछ लोग अड़ंगा डाल सकते हैं लेकिन यह सब केवल अटकलबाजी होगी। उत्साह को भंग न होने दें अन्यथा प्रगति रुक जाएगी। व्यर्थ के खर्च और देनदारी से परेशानी हो सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें और अपने को दाता साबित करने के लिए उधार नहीं दें। परिवार में प्रेम तथा उत्साह का वातावरण बना रहेगा और छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। जमीन-जायदाद के मामलों में से परेशानी हो सकती है। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। संतान या भाई-बहन का साथ आपको कई समस्याओं राहत दिलाएगा। दूसरों के भरोसे बैठने से कुछ प्राप्त नहीं होगा, लाभ प्राप्ति के लिए आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा और आर्थिक सहयोग भी मिलेगा। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा। किसी कानूनी विवाद या दूसरे किस्म के कोर्ट कचहरी के चक्कर से निकलना चाहते हैं। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण कागज पत्रों को संभालकर रखें। दोपहर बाद व्यापार में अचानक चहल-पहल बढ़ने से कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर आप कुछ ज्यादा ही चिंतित हो सकते हैं। व्यापार में अपना काम छोड़कर दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बरबाद न करें। भागदौड़ के बीच अपनी सेहत का ध्यान रखें। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है। अगर किसी चीज का नेतृत्व करना चाहते हैं को वाद-विवाद और बहसबाजी से दूर ही रहें अन्यथा आपको मुश्किल हो सकती है। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज के दिन आपका व्यय भार यानी निजी खर्च बढ़ेगा। परिवार के किसी अहम मुद्दे को लेकर घर में बहसबाजी हो सकती है। कुछ हद तक लोगों की भी आपको चिंतित करनी होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बनाने के लिए भी इस प्रकार खर्च करना जरूरी है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी-कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। आपकी करुणा और उदारता कहीं-कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ सकती है। न्याय नीति या कानूनी दायरे में सफलता के लिए आपको ठोस युक्ति भरा प्लान तैयार करना होगा। कार्यक्षेत्र में आज आप कम बोलें और काम ज्यादा करें अन्यथा शत्रुओं को आपकी आलोचना करने का अवसर मिल सकता है। किसी नई परियोजना को शुरू करने का अवसर मिलेगा। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आप हमेशा ही मध्यस्थता करने में सफल माने जाते हैं इसलिए आपको कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और कर्ज लेने से पहले एकबार अपने परिवार से विचार-विमर्श कर लें। कार्यक्षेत्र में इस वक्त बदलाव के संकेत हैं, कोई भी काम सोच समझकर आगे बढ़ाएं। कोई जरूरी सरकारी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। काफी समय के बाद सायंकाल के समय कुछ अच्छी खबर आपको मिलेगी। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज आप कई प्रकार के उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दबाजी रहेगी। दूसरी ओर कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों बढ़ सकती हैं। छात्रों की व्यावहारिक सोच उन्नति में सहायक होगी। व्यापार में आपको लाभ के नए ऑफर भी मिल सकते हैं। आपका रुका हुआ धन हाथ में आने की संभावना बन रही है। ससुराल पक्ष से संबंधों में मधुरता रहेगी और परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

राजनीति से संबंधित जातकों के प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। योजनाबद्ध तरीके से किए गए व्यापार में उन्नति होगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा और माता-पिता के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार-विमर्श करेंगे। पारिवारिक बिजनस में विस्तार के लिए पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। लव लाइफ में वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा संबंधों में कटुता आ सकती है। सायंकाल के समय परिवार में अचानक किसी मेहमान के आने से मन प्रसन्न होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मीन:

काफी समय बाद आज आप राहत और प्रसन्नता अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति शांत और अपने काम में लगी हुई नजर आएगी। अपने आपको प्रभावशाली बनाए रखने में कुछ विचार करना होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और जरूरत के लिए व्यय भी करेंगे। जीवनसाथी के हर मामले में सहयोग मिलेगा। विदेशी कंपनी में काम करने वाले लोगों को लाभ होगा। लव लाइफ में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। सायंकाल के समय किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

:

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button