छोटे व्यवसायों के लिए सामग्री विपणन पर 4 अद्भुत सुझाव

ऐतिहासिक रूप से, छोटे व्यवसाय सामग्री विपणन विधियों और / या रणनीतियों का पालन करने में धीमे रहे हैं जो कॉर्पोरेट विपणक द्वारा उपयोग किए जाते हैं। हालाँकि, (एसईओ) के रूप में खोज इंजन अनुकूलन प्रथाओं पिछले कुछ वर्षों में काफी विकसित हुई है – यह स्पष्ट है कि छोटे व्यवसायों को ई बुक्स, तुलना गाइड और कैसे-टॉस, साथ ही साथ अन्य सामग्री रणनीतियों में बने रहने की आवश्यकता है। प्रतिस्पर्धी रैंकिंग।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामग्री किसी ऐसी एजेंसी को आउटसोर्स की जाती है जो घर में किए गए सामग्री प्रबंधन सेवाओं को प्रस्तुत करती है – रचनात्मक, सूचनात्मक और आकर्षक सामग्री के लिए विचार अक्सर दुर्लभ हो जाते हैं।

इस तथ्य के बावजूद, हमारे पास छोटे व्यवसायों के लिए सामग्री विपणन पर 4 अद्भुत सुझाव हैं। उन्हें नीचे देखें:

1. कंटेंट मार्केटिंग के लिए एक कैलेंडर विकसित करें। सामग्री विपणन के लिए एक कैलेंडर विकसित करना आपको सामग्री रणनीतियों और विधियों को दस्तावेज़ करने की अनुमति देगा। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि सामग्री निर्माण समय पर किया जाए और समय पर बना रहे। सामग्री निर्माण के लिए यह अद्भुत तरीका अक्सर कई छोटे व्यवसायों द्वारा उपेक्षित और अनदेखा किया जाता है।

लगभग 61 प्रतिशत कंटेंट मार्केटर्स ने कहा है कि कंटेंट बनाते समय उनका सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि इसमें बहुत समय लगता है। केवल 44% विपणक ने दस्तावेज सामग्री विपणन विधियों और रणनीतियों के साथ एक कैलेंडर रखने की सूचना दी है।

महीने के लिए कंटेंट शेड्यूलिंग के लिए निर्दिष्ट कैलेंडर को एक साथ विकसित करना और रखना एक तरह से मंथन, रणनीतिक, बनाने और अंत में सामग्री को प्रकाशित करने के लिए अलग समय निर्धारित करने में पहला कदम है।

2. आपको यह पता लगाने की आवश्यकता है कि आपके लिए क्या काम करता है! इससे पहले कि आप अन्य वेब साइटों पर प्रेरणा के लिए एक मेहतर शिकार पर जाएं, आपको पिछली सामग्री की विशेषताओं और घटकों की अच्छी समझ होनी चाहिए जो आपके और आपके छोटे व्यवसाय के लिए फायदेमंद रही है। ।

हम आपको सलाह देते हैं कि अग्रणी, ट्रैफ़िक वाले वेब पृष्ठों और प्रश्नों की जांच करने के लिए वेबमास्टर टूल्स और Google Analytics का उपयोग करें, ताकि आप यह पहचान सकें कि किस सामग्री ने सबसे अच्छा काम किया है और आपकी सामग्री खोजने के लिए किन कीवर्ड का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, सामाजिक सांख्यिकी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि वे आपको ऐसी सामग्री के बारे में भी जानकारी दे सकते हैं जो वास्तव में अच्छी तरह से किया है।

आप सेवाओं का उपयोग करके सोशल मीडिया प्रदर्शन की जांच कर सकते हैं, जैसे – इसे जोड़ें, जो ब्लॉग पर साझा करने के लिए बटन एम्बेड करता है और, ट्रैकिंग जानकारी भी है। ये उपयोगकर्ता के अनुकूल डैशबोर्ड हैं, जो क्लिक बैक और शेयरों की एक सरणी पर जानकारी प्रदान करते हैं।

3. टॉपिक के लिए सोशल मीडिया ट्रेंड को समझना। सोशल मीडिया नेटवर्क और / या प्लेटफ़ॉर्म नए विचार विषयों को प्राप्त करने में अत्यंत सहायक हैं। ट्रेंडिंग टॉपिक्स के इर्द-गिर्द घूमती सामग्री बनाने से आपको अमूल्य सामग्री के विचार मिलेंगे, जिन्हें लोग सक्रिय रूप से वास्तविक समय पर खोज रहे हैं।

उदाहरण के लिए, ट्विटर के पास अब कुछ समय के लिए सुलभ विषय हैं। इस साल की शुरुआत में – फेसबुक ने ट्रेंडिंग टॉपिक्स भी पेश किए हैं … यदि आपको अधिक स्थानीय स्तर पर ट्रेंडिंग टॉपिक्स को देखने या बनाने की आवश्यकता है, तो आप ट्रेंडमैप का उपयोग कर सकते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को ट्रेंडिंग टॉपिक्स और समाचारों पर एक करीबी और अंतरंग रूप प्रदान करता है जो कि निर्धारित किया गया है। मानचित्र पर ट्विटर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जानकारी के साथ।

किसी कहानी के विभिन्न पहलुओं को शामिल करके सामग्री का विस्तार करें। प्रकृति में विवादास्पद है या मीडिया विकल्पों की एक सरणी का उपयोग करके इसे पूरक करें, जैसे कि – इन्फोग्राफिक्स या वीडियो।

4. ऐसी सामग्री का उपयोग करें जो दृश्य हो। हालांकि, एसईओ प्रथाओं के बहुमत पाठ पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो अलग-अलग खोज इंजन द्वारा पच जाएंगे – अब, दृश्य सामग्री आपके साथी, मानव पाठकों के लिए बहुत अधिक आकर्षक और दिलचस्प बन गई है। लोगों को स्वाभाविक रूप से अधिक आकर्षित होने और दृश्य सामग्री के साथ जुड़ने की संभावना होने लगती है। मानव मस्तिष्क में प्रवेश करने वाली जानकारी का नब्बे प्रतिशत नेत्रहीन रूप से अधिग्रहण किया जाता है।

कहा जा रहा है कि, छवियों का उपयोग करने वाली सामग्री बिना किसी दृश्य के सामग्री की तुलना में अनुमानित 94% अधिक दृश्य प्राप्त करती है।

मार्केटिंग शेरपा के मार्केटर्स के एक हालिया सर्वेक्षण में देखा गया कि दृश्य सामग्री बनाने का सबसे सरल रूप था। सामग्री के लिए पहले से किए गए अनुसंधान का उपयोग करने वाले इन्फोग्राफिक्स का विकास

करें या आप अपने ब्लॉग पोस्ट में जोड़ने के लिए छवि और / या दृश्य निर्माण को आउटसोर्स कर सकते हैं। आप आसानी से अपने उपयोगकर्ताओं और आगंतुकों को अपनी वेबसाइट के पन्नों के माध्यम से संलग्न कर सकते हैं और स्क्रॉल कर सकते हैं, बस दिलचस्प और आंखों को पकड़ने वाली जीआईएफ और अभी भी अपनी लिखित सामग्री में जोड़कर।

यदि आप एक छोटा ऑपरेशन या व्यवसाय चला रहे हैं तो यह अभी भी आवश्यक है कि आप लूप में रहें। हमेशा की तरह, सामग्री आपके एसईओ अभियान की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। इन युक्तियों को अपनी वर्तमान और भविष्य की सामग्री में शामिल करना शुरू करें और आप देखेंगे कि आप अपने उपयोगकर्ताओं और आगंतुकों के लिए नए विषय विचारों और / या दिलचस्प सामग्री के साथ आने वाली कम कठिनाइयों का अनुभव करेंगे।

सामाजिक मीडिया विपणन, सामग्री विपणन, वेब डिजाइन, खोज इंजन अनुकूलन और इतने पर और अधिक साप्ताहिक अपडेट के लिए रहस्यवादी वेब डिजाइन के ब्लॉग पोस्ट में ट्यून!

रोजारियो बेरी एक पेशेवर फ्रीलांस लेखक हैं, जो मिस्टिक वेब डिज़ाइन पेश करना पसंद करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामग्री आउटसोर्स है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − fifteen =

Back to top button