चैंपियंस लीग 2021-22 सत्र के मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए खेल रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो नहीं दिला सके जीत

स्विट्जरलैंड की यंग ब्वायज टीम ने सभी को चौंकाते हुए चैंपियंस लीग के पहले मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जेडन सांचो, पाल पोग्बा जैसे सितारों से सजी मैनचेस्टर युनाइटेड को हार का स्वाद चखाया। यंग ब्वायज के लिए मैच के अंतिम क्षणों में जार्डन सीबाचेउ ने गोल करके बाजी पलट दी। इस तरह 12 साल बाद अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए चैंपियंस लीग में रोनाल्डो ने गोल तो दागा, लेकिन वह 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

यंग ब्वायज के घर बर्न में खेले गए मैच में युनाइटेड के लिए मैदान में उतरे क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जोरदार शुरुआत की। मैच के 13वें मिनट में ही बाक्स के बाहर से ब्रूनो फर्नांडीज के लंबी दूरी के पास पर गोल पोस्ट के नजदीक मौजूद रोनाल्डो ने शानदार गोल करके युनाइटेड के लिए मैच में गोल का खाता खोला और स्कोर 1-0 कर दिया। यह गोल रोनाल्डो के करियर का चैंपियंस लीग में 135वां गोल बना।

इसके बाद युनाइटेड को एक झटका लगा और 35वें मिनट में उसके खिलाड़ी आरोन बिसाका ने यंग ब्वायज के खिलाड़ी क्रिस्टोफर मार्टिस परेरा का पैर दबा दिया और उन्हें इसके लिए सीधा रेड कार्ड दे दिया गया। इसके बाद दूसरे हाफ में भी 10 खिलाड़ियों के साथ उतरी युनाइटेड पर यंग ब्वायज के खिलाड़ियों ने आक्रामक रुख अपनाया और दबाव बनाना शुरू कर दिया। नतीजा यह रहा कि 66वें मिनट में यंग ब्वायज के लिए एंगामलेयु ने शानदार गोल करते स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इसके ठीक बाद युनाइटेड ने दो बड़े बदलाव किए और 72वें मिनट में रोनाल्डो की जगह जेसी लिंगार्ड, जबकि ब्रूनो की जगह मेटिक को टीम में उतारा। हालांकि, 10 खिलाड़ियों वाली युनाइटेड पर यंग ब्वायज का पलड़ा भारी रहा और उसकी तरफ से मैच के अंतिम समय (90+5 मिनट) में जार्डन सीबाचेउ ने विकेटकीपर डेविड गिया को चकमा देते हुए दूसरा गोल किया और टीम को 2-1 से जीत दिला दी। वहीं अन्य मैच में सेविया ने सल्स्बर्ग के साथ 1-1 से ड्रा खेला।

–177वां मैच खेला चैंपियंस लीग में रोनाल्डो ने। इसके साथ ही उन्होंने इस लीग में सबसे ज्यादा मैच खेलने के इकर कैसिलास के रिकार्ड की बराबरी कर ली

-चैंपियंस लीग 2021-22 सत्र के पहले मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युनाइटेड के लिए गोल जरूर किया, लेकिन वह जीत नहीं दिला सके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

Back to top button