गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानों का नया शेड्यूल किया जारी

गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानों का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शेड्यूल 30 अक्तूबर से 25 मार्च तक प्रभावी रहेगा। नए शेड्यूल के साथ ही अथॉरिटी ने गोरखपुर से हैदाराबाद उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। गोरखपुर से हैदराबाद सीधी उड़ान सेवा 30 अक्तूबर से शुरू हो जाएगी। यह फ्लाइट गोरखपुर एयरपोर्ट से दोपहर 1.50 रवाना होगी। नए शेड्यूल के हिसाब से आगामी दिनों में दिल्ली की चार, मुम्बई की दो, कोलकाता की एक, हैदराबाद की एक और लखनऊ की एक और प्रयागराज की एक फ्लाइट होगी। यात्रियों की सहूलियत के लिए इंडिगो ने 30 अक्तूबर से कोलाकाता के लिए एयरबस सेवा शुरू करने का एलान किया है। इसे नए शेड्यूल में शामिल भी कर लिया है।

300 यात्रियों के बैठने की होगी क्षमता वर्तमान में एयरपोर्ट के टर्मिनल में 200 लोगों के बैठने का इंतजाम है। नए भवन के निर्माण से टर्मिनल 3440 स्कवॉयर मीटर और बढ़ जाएगा। नया टर्मिनल दो तल का होगा। एक साथ 300 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। डिपार्चर हॉल में 10 चेकिंग काउंटर होंगे। अराइवल हॉल में सामान लेने के लिए दो बेल्ट होगी।

दिसम्बर में पूरा हो जाएगा टर्मिनल भवन का निर्माण निर्माणाधीन दूसरे टर्मिनल भवन का काम दिसम्बर में पूरा हो जाएगा। दूसरे टर्मिनल के बनने से एयरपोर्ट 500 यात्रियों की क्षमता वाला टर्मिनल बन जाएगा। वर्तमान में एक बार में 200 यात्री ही चेकइन कर सकते हैं। यात्रियों और फ्लाइटों की संख्या का लोड अब यह पुराना एयरपोर्ट नहीं उठा पा रहा है। इसलिए एयरपोर्ट पर यात्री टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार 11 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए जाएंगे।

फ्लाइट प्रस्थान – मुम्बई स्पाइस जेट 10.50 बजे – हैदराबाद स्पाइस जेट 1.50 बजे – दिल्ली इंडिगो 12.15 बजे – दिल्ली स्पाइस जेट 2.55 बजे – प्रयागराज इंडिगो 3.20 बजे – लखनऊ एयरलाइंस एयर 4.00 बजे – दिल्ली इंडिगो 4.10 बजे – कोलकाता इंडिगो 5.00 बजे – मुम्बई इंडिगो 5.40 बजे – कोलकाता इंडिगो 6.10 बजे – दिल्ली एलाइंस एयर 6.55 बजे

बीते सात साल में एरपोर्ट ने लगाई लम्बी छलांग आज से महज सात साल पहले दिल्ली की एकमात्र फ्लाइट 50 से 60 यात्रियों का आना-जाना होता था वहीं आज विमानों की संख्या बढ़कर आठ हो गई हैं। लगभग सभी मेट्रो शहर के लिए स्पाइस, एयर इंडिया और इंडिगो अपनी सेवाएं दे रही हैं। नए शेड्यूल में गोरखपुर से उड़ने वाले कुछ विमानों के समय में बदलाव हुआ है

Related Articles

Back to top button