‘क्या वह सभी प्रारूपों का नेतृत्व करने में सहज है?’: सबा करीम ने कहा कि चयनकर्ता कोहली पर दबाव कैसे कम कर सकते हैं

“क्या कोहली सभी 3 फॉर्मेट में आगे हैं?”: सबा करीम कहते हैं कि दबाव कम करने के लिए चयनकर्ताओं को लगातार विराट से बात करनी चाहिए
टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना ​​है कि विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चर्चा ‘काफी अनावश्यक’ है, लेकिन उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को लगातार बल्लेबाज से बात करनी चाहिए अगर वह सभी प्रारूपों में टीम की अगुवाई कर रहा है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में एक रोमांचक श्रृंखला जीत के बाद कोहली की टेस्ट कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं, जबकि कोहली पितृत्व अवकाश पर थे। कोहली भारत के लिए तीनों प्रारूपों में कप्तान हैं – और अगले कुछ वर्षों में आईसीसी की बड़ी घटनाओं के साथ, सबा करीम ने कहा कि टीम प्रबंधन को कोहली पर दबाव कम करने के तरीके खोजने चाहिए।

पूर्व स्टॉपर ने एक साक्षात्कार में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि इस तरह की चर्चाएं काफी अनावश्यक हैं। हमें धन्य महसूस करना चाहिए क्योंकि हमारे पास 2 वरिष्ठ खिलाड़ी हैं जो टीम का नेतृत्व कर सकते हैं: कप्तान के रूप में विराट कोहली और उप-कप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे, “और नेताओं के रूप में एक टीम में विविध व्यक्तित्व होना अच्छा है। एक व्यक्ति इतनी आक्रामकता के साथ आगे बढ़ता है, दूसरा बहुत शांत होता है, लेकिन परिणाम समान होता है और दोनों बेहद प्रभावी होते हैं। वे जानते हैं कि कठिन परिस्थितियों को कैसे संभालना है और कैसे प्रेरित करना है। उनके सहयोगियों और भारत को इस स्तर पर इसकी जरूरत है, “उन्होंने कहा।
“एक ही समय में, मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं के लिए तीनों प्रारूपों में एक कप्तान के रूप में अपनी ज़िम्मेदारियों के साथ विराट के साथ इस निरंतर जुड़ाव का होना भी उतना ही ज़रूरी है। आपको विराट जैसे खिलाड़ी को उस तरह की जगह देनी होगी। कोहली जिन्होंने इतने वर्षों के लिए अंतर का नेतृत्व किया है।

“क्या वह तीनों प्रारूपों में अग्रणी रहे, क्योंकि इस वर्ष हम टी 20 विश्व कप खेल रहे हैं, हमारे पास एकदिवसीय विश्व कप है, साथ ही टेस्ट मैच अब एक विश्व टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा हैं।

“क्या वह उस तरह की जिम्मेदारी से खुश हैं जो उन्हें दी गई है? यदि आप कप्तान के साथ इस तरह की बातचीत करते हैं, तो मुझे यकीन है कि विराट, अजिंक्य रहाणे, और टीम प्रबंधन सही समाधान के साथ आएगा। विराट पर दबाव, “सबा करीम ने हस्ताक्षर किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

Back to top button