क्या जिनकी माँ नहीं उनके लिए मदर्स डे नहीं? कैसे ये मदर्स डे स्पेशल डे बन सकता है बिना किसी महंगे तोहफो के

क्या जिनकी माँ नहीं उनके लिए मदर्स डे नहीं?

वैसे महामारी का दौर चल रहा है सभी का मन परेशान और बेचैन है। मगर इस बीच कुछ अच्छा भी है वो है मदर्स डे। मदर्स डे हर मई के दूसरे रविवार को पढ़ता है। मदर्स डे पे सब अपने अपने तरीके से अपनी माँ को खुश करते है और उन्हे तोहफे और कार्ड देकर वह ये दिन मनाते है। इस बार सभी रेस्टरौंट, मॉल और सभी कुछ बंद है तो इस बार घर में ही रह के आप मदर्स डे मनाने वाले है।

तो क्या अलग कर सकते है इस मदर्स डे आप अपनी माँ के लिए चलिये बताते है। और अगर इससे भी बेहतर आइडिया आपके पास हो तो हमे बताए हम उन आइडिया को शेयर करेंगे।

एक पार्टी के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों को बुलाना या एक साथ एक दिन बिताने के लिए बाहर जाना इस साल मुमकिन नहीं है। इसके बजाय, घर पर रहो और घर पर ही कुछ नया करो। फोर्क ’एन’ स्पून कैटरिंग की संस्थापक तानिया निझावन कहती हैं, “मैंने महसूस किया है कि घर पर परिवार के साथ समय बिताना बाहर जाने से कहीं बेहतर है और ये बात सही भी है, परिवार के साथ जितना समय मिले उतना कम है,आप घर पर ही रह के पार्टी की योजना बनाएं और परिवार को मिलाएं। एक साथ भोजन करने के लिए बैठें। ” एक बॉलीवुड या सूफी रात सेट करें, और मम्मी के साथ डांस पार्टी का आनंद लें। सोश्ल मीडिया पर फोटो डाल कर 2 इमोश्नल पोस्ट लिख देना ही सिर्फ प्यार नही है।

क्या जिनकी माँ नहीं उनके लिए मदर्स डे नहीं?

दुनिया में हर तरह के लोग है किसी की माँ है किसी की नहीं किसी के लिए मदर्स डे स्पेशल है तो मदर्स डे पर खुद को काफी कमजोर महसूस करता है क्यूकी उसके पास माँ नहीं।

मै सिर्फ इतना कहूँगी अगर नहीं तो पिता तो है, पिता तो फिर दोनों का फर्ज़ अदा कर रहा क्या उसके लिए कुछ स्पेशल नहीं होना चाहिए हम जैसे माँ को खुश केआर सकते है अगर पिता को भी मदर्स डे पर विश करे तो कितना खूबसूरत पल होगा।

और मै ये कहूँगी कुछ नहीं अगर आपकी बड़ी बहन है तो आप उसे भी विश कर सकते है क्यूकी घर में बड़ी बहन माँ के समान ही होती है। वो हर काम हर दर्द हर चीज वो ही तो समझती है। अगर आपकी कोई बड़ी बहन हो तो आप उसको मदर्स डे पर विश कर मना सकते है।

महंगे तोहफो की ज़रूरत नहीं

जी अगर आप सोचे महंगे तोहफो से ही कोई दिवस मनाया जा सकता है तो मेरी नज़र में ऐसा बिलकुल नहीं है। मदर्स डे है अगर आप अपनी माँ या बहन की उनके काम में मदद करे और उनके चेहरे पर वो खुशी देखे तो शायद इसे अच्छा तोहफा उनके लिए कुछ नहीं। सिर्फ सोश्ल मीडिया पर प्यार दिखाना ही प्यार नहीं अगर किच्चन में थोड़ा सा माँ के साथ हांथ बंटा दे तो वही उनके लिए मदर्स डे का बेहतर तोहफा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

Back to top button