कोविड में बंद हुए बिजनेस को चुटकियों में मिलेगा करोड़ों का फायदा

कोरोना काल में कई लोगों की नौकरी चली गई तो कइयों का बिजनेस ठप इससे काफी हद तक प्रभावित हुए हैं. एविएशन से लेकर हॉस्पिटैलिटी सेक्टर पर भी बहुत बुरा असर पद है. कोरोना महामारी से हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को उभारने के लिए पंजाब नेशनल बैंक (PNB Satkar Scheme) ने शानदार स्कीम पेश की है. PNB सत्कार स्कीम में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अपने बिजनेस को अपग्रेड, रिनोवेट और एक्सपेंड करने के लिए आसानी से लोन मिल सकता है.

कौन उठा सकता है लाभ?

पीएनबी बैंक PNB Satkar Scheme में होटल, रेस्तरां, लॉज, गेस्ट हाउस, मोटल, ढाबा, पिज्जा सेंटर, मेस, कैंटीन, केटरिंग सर्विस, सर्विस अपार्टमेंट, बैंक्वेट, कॉफी शॉप आदि को उनके क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने के लिए, जमीन खरीद या बिजनेस अपग्रेड या एक्सपेंड करने के लिए लोन देता है.

जानिए इसकी पात्रता 

PNB के Satkar Scheme का लाभ किसी व्यक्ति विशेष, प्रोपराइटर्शिप, पार्टनरशिप, एलएलपी प्राइवेट-पब्लिक लिमिटेड आदि ले सकते हैं. इसके अलावा MSME सर्विस सेक्टर से जुड़ी कोई यूनिट जिसकी प्रारंभिक इन्वेस्टमेंट 5 करोड़ रुपये से अधिक नहीं हो उसे इसका लाभ मिल सकता है.

कितना मिलेगा लोन?

PNB Satkar Scheme में 10 करोड़ रुपये तक का लोन मिल सकता है. इसके अलावा आप 50 लाख रुपये तक का ओवरड्राफ्ट भी ले सकते हैं. PNB के इस Satkar Scheme में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को 10 साल तक की अवधि के लिए लोन मिलता है. जिसमें कस्टमर्स को 24 महीने की अधिकतम सीमा का मोनोटोरियम मिलता है.

कितना लगेगी सिक्योरिटी?

पीएनबी की इस स्कीम में कस्टमर्स को एडवांस पर कम से कम 40 फीसदी Collaterals Coverage द्वारा कवर किया जाना चाहिए. इसके अलावा आपकी प्राइमरी सिक्योरिटी भूमि और बिल्डिंग में है, तो बकाया सावधि ऋण के 135% से अधिक के अवशिष्ट मूल्य को Collateral Security के रूप में माना जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 15 =

Back to top button