कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच राज्य अलर्ट पर, पंजाब के 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया

कोरोना वायरस के मामलों में एक बार से बढ़ोत्तरी होने लगी है। संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से पाबंदियों के दिन लौटने लगे हैं। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्ती बढ़ाई है और प्रदेश में कर्फ्यू की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है। यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सीएम अमरिंदर ने इस बीच कहा है कि नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी।

“अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे”

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडियाकर्मियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि विशेषज्ञों के परामर्श के उपरांत अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि राज्य में कोरोना की स्थिति खतरनाक है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि आज यानी गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक होगी। इससे पहले नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक थी।

किन जिलों में लागू किया गया नाइट कर्फ्यू?

आज गुरुवार से पंजाब के 22 जिलों में से जिन 9 जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है वो हैं- लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर,रूपनगर, कपूरथला और होशियारपुर।

पंजाब में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

आपको बताते चलें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या चार गुना बढ़ गई है। एक मार्च की बात करें तो इस बीच 500 नए केस सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पंजाब में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक दिन में 39 लोगों की मौत हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

Back to top button