कोयला घोटाला: ममता बनर्जी की बहु ने ED के सामने पेश होने से किया इंकार, बताई ये वजह

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा ने कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष हाज़िर होने से मना कर दिया है। रुजिरा पर धनशोधन का भी आरोप है। रुजिरा ने हाजिर होने से मना करते हुए कोरोना वायरस का बहाना बनाया है। उन्होंने जांच एजेंसी को पत्र लिखते हुए कहा है कि कोरोना की महामारी के दौरान वह आवागमन नहीं कर सकेंगी।

ED के सहायक निदेशक को भेजे गए पत्र में रुजिरा ने लिखा है कि उनके दो छोटे बच्चे हैं और कोरोना महामारी के बीच दिल्ली का सफर करना उन्हें और बच्चों को खतरे में डाल सकता है। अभिषेक बनर्जी की पत्नी ने इस पत्र में लिखा है कि कोलकाता में ED का कार्यालय है और जांच एजेंसी चाहे, तो उनसे आवास पर आकर पूछताछ कर सकती है। उन्होंने पत्र में ये भी लिखा है कि जानकारी के अनुसार, मामला पश्चिम बंगाल से बाहर का है। इससे पहले CBI कोयला घोटाले के केस में रुजिरा से पूछताछ कर चुकी है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले CBI अभिषेक बनर्जी के घर गई थी। इसके साथ ही रुजिरा की बहन से भी पूछताछ की गई थी

कोयला तस्करी केस में ED ने अभिषेक और उनकी पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया था। रुजिरा बनर्जी को 1 सितंबर और अभिषेक बनर्जी को 6 सितंबर को दिल्ली में ED के कार्यालय तलब किया गया था। ED ने अभिषेक के वकील संजय बसु को भी पिंकन कांड में पूछताछ के लिए भी समन जारी किया है। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल पुलिस के दो सीनियर IPS अफसर श्याम सिंह और ज्ञानवंत सिंह को भी 8 और 9 सितंबर को बुलाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 7 =

Back to top button