केजरीवाल ने कहा ‘जान है तो जहान है’, दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली में तालाबंदी को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। लेकिन साथ ही ये भी कहा कि प्रतिबंधों को कम किया जाएगा, मेट्रो रेल सेवाओं को सात दिनों के लिए पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया है और कोविड की तेजी को नियंत्रित करने के प्रयास में सार्वजनिक क्षेत्रों में शादी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है- शहर में 19 मामले अब तक संक्रमण की अपनी सबसे घातक लहर से लड़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में जो हो रहा उसे “बर्दाश्त” नहीं किया जा सकता है, भले ही मामलों की संख्या और परीक्षण-सकारात्मकता को “गार्ड डाउन” करने के लिए -एक क्षेत्र के भीतर प्रकोप के प्रसार का संकेत और पिछले कुछ दिनो में एक गिरावट देखी है।

हम लोगों, पुरुषों, महिलाओं, युवाओं, व्यापारियों, आदि के बड़े वर्गों के साथ बात की। बड़े पैमाने पर जनता का सुझाव है कि हम अपने गार्ड को अब निराश नहीं कर सकते। तो, हम लोगों की सुरक्षा के लिए एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के लिए मजबूर हैं। यदि हम जीवित रहते हैं, तो हम बाद के चरणों में आर्थिक सुधार के बारे में सोच सकते हैं। वर्तमान लॉकडाउन को कल (सोमवार) सुबह 5 बजे समाप्त होना था। अब इसे अगले सोमवार शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है। ”केजरीवाल ने रविवार को एक ऑनलाइन प्रेस मीटिंग में कहा।

उन्होंने कहा कि “लॉकडाउन के प्रवर्तन” को दिल्ली मेट्रो के संचालन और संचालन में जोड़ा जाएगा – जो अब तक आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में लगे लोगों के लिए उपलब्ध था – “पूरी तरह से बंद” होगा।हमें याद रखना चाहिए कि जान है तो जहान है। इस बार लॉकडाउन सख्त होगा, “उन्होंने कहा।

बाद में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी एक आदेश, जिसकी अध्यक्षता लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने की है, उन्होने कहा: “दिल्ली मेट्रो सेवाएं कर्फ्यू के दौरान काम नहीं करेंगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

Back to top button