केजरीवाल ने अपील करी के ‘तालाबंदी के पहले दिन आप घर में रहे, सुरक्शित रहे’। पढ़िये पूरी खबर

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों से अपील करी के वे बंदी के पहले दिन में प्रवेश करें और प्रतिबंध का पालन करें।  अब 26 अप्रैल को ही घर में प्रवेश होगा। “आज से दिल्ली में तालाबंदी शुरू हो गई है यानि दिल्ली में पूरी तरह से लॉकडाउन लग चुका है। यह निर्णय लोगो के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मजबूरन लिया गया है।

केजरीवाल सरकार का कहना है की कृपया इसमें आप सभी सरकार का सहयोग करें, कृपया कर  अपने घर पर ही रहें,  और संक्रमण से बचें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों से अपील करी के वह घर पर रहें और प्रतिबंधों का पालन करें क्योंकि शहर में पहले प्रवेश किया था। दिल्ली में आज से तालाबंदी शुरू हो गई है। यह निर्णय आपके स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। तालाबंदी की अवधि के दौरान, सभी प्रतिष्ठानों और सेवाओं को बंद रहने के लिए कहा गया है। केवल वे जो आवश्यक कार्य में लगे हैं सिर्फ उन्हे ही छूट प्राप्त है।

लॉकडाउन की घोषणा के बाद, हजारों प्रवासी श्रमिकों ने कैपिटल छोड़ने की कोशिश की, उन्हें डर था कि वे वायरस के संभावित वाहक बन सकते हैं और इसे अपने गृहनगर में फैला सकते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिन में लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने प्रवासी कामगारों से दिल्ली नहीं छोड़ने की अपील की और सरकार से उनकी जरूरतों का ध्यान रखने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

सोमवार को शहर में कोरोना वायरस बीमारी के 23,686 मामलों में वृद्धि दर्ज की गई। दिल्ली के दिनों में 25,000 से अधिक मामलों में लॉग इन करने के बाद यह एक मामूली गिरावट थी। इसने 24 घंटे के अंतराल में 240 मौतों की सूचना दी – राष्ट्रीय राजधानी में एक ही दिन में सबसे अधिक घातक मृत्यु दर्ज की गई। भारत में कोविद-19 के 15 मिलियन से भी अधिक पुष्ट मामलों के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा कैसलोड है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − eleven =

Back to top button