ऑरैवल स्टेज प्राइवेट लि. ने ओयो की अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने की दी मंजूरी

नई दिल्‍ली, Hospitality Sector की कंपनी ओयो (OYO) ने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये कर दिया है। OYO का परिचालन करने वाली ऑरैवल स्टेज प्राइवेट लि. ने ओयो की अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि ओयो आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की तैयारी कर रही है। आईपीओ से पहले उसने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाई है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से कहा कि ओयो आईपीओ के लिए दस्तावेज अगले कुछ माह में जमा कराएगी।

कंपनी पंजीयक को दी गई सूचना के अनुसार, ऑरैवल स्टेज की एक सितंबर को हुई असाधारण आम बैठक में अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

अधिकृत पूंजी वह अधिकतम राशि होती है, जो एक कंपनी को किसी भी समय जारी करने की अनुमति होती है। ओयो ने कहा कि उसकी अधिकृत शेयर पूंजी 1,17,80,010 रुपये से बढ़कर 9,01,13,59,300 रुपये हो गई है। इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

इससे पहले OYO ने कहा था कि वह अगले छह महीनों के दौरान प्रवेश स्तर से लेकर वरिष्ठ पदों के लिए 300 से अधिक प्रौद्योगिकी पेशेवरों को नियुक्त करने पर विचार कर रही है। ओयो ने एक बयान में कहा कि कंपनी मशीन लर्निंग, डेटा इंजीनियरिंग एवं सूचना सुरक्षा, एंड्रायड और आईओएस डेवलपर के क्षेत्रों में प्रमुख कौशल और विशेषज्ञता वाली टीमों को नियुक्त करना चाहती है।

बयान के मुताबिक कंपनी छोटे और मध्यम आकार के होटलों और घरों के लिए ओयो को वैश्विक फुल-स्टैक प्रौद्योगिकी प्रदाता का रूप देने की प्रक्रिया को तेज करने में भर्ती महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। कंपनी ने पहले ही मिड लेवल पर 50 से अधिक तकनीकी प्रतिभा को काम पर रखना और देशभर के शीर्ष विश्वविद्यालयों से लगभग 150 कैंपस भर्तियां करनी शुरू कर दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − eleven =

Back to top button