एमजी मोटर्स इंडिया ने पहले ही फुल इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ अपनी औपचारिक अनावरण के दौरान हेक्टर मिड-साइज़ एसयूवी के आयाम विवरण का खुलासा कर दिया है।

आगामी नई एमजी हेक्टर एसयूवी अपने भारतीय लॉन्च के लिए तैयार हो रही है। हेक्टर एसयूवी भारत में ब्रिटिश कार निर्माता की पहली पेशकश होगी। मॉरिस गैरेजेस हेक्टर को हाल ही में देश में आधिकारिक रूप से अनावरण किया गया था। MG Motors ने इस महीने की शुरुआत में SUV की प्री-लॉन्च बुकिंग खोली है, जबकि इसे 15 जून से टेस्ट ड्राइव के लिए पेश किया जा रहा है।

एमजी मोटर्स इंडिया ने पहले ही फुल इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ अपनी औपचारिक अनावरण के दौरान हेक्टर मिड-साइज़ एसयूवी के आयाम विवरण का खुलासा कर दिया है। आइए विस्तार से जानकारी लेते हैं:

नई मॉरिस गैराजेस हेक्टर एक प्रीमियम मिड-साइज़ एसयूवी मॉडल होगा जो प्रीमियम फीचर्स, सेफ्टी इक्विपमेंट और लेटेस्ट टेक की पूरी मेजबानी करेगा। यह कुछ सेगमेंट फीचर्स में पहले की पेशकश करेगा और भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश किया जाएगा। यह पेट्रोल संस्करण में हल्के-हाइब्रिड विकल्प में भी पेश किया जाएगा जो कम उत्सर्जन के साथ बड़ी ईंधन अर्थव्यवस्था को वितरित करेगा।

पॉवरट्रेन

एमजी हेक्टर पेट्रोल 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है जो नियमित और 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम विकल्प में आएगा। पेट्रोल वेरिएंट को 6-स्पीड DCT गियरबॉक्स में रखा जाएगा। हल्के हाइब्रिड सिस्टम को इंजन स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम जैसी तकनीक का उपयोग करने वाले पेट्रोल इंजन की ईंधन दक्षता में सुधार करने के लिए कहा जाता है। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम धीमी यातायात स्थितियों में बेहतर त्वरण के लिए अतिरिक्त टॉर्क भी प्रदान करेगा।

दूसरी ओर, हेक्टर डीजल उसी 2.0-लीटर तेल बर्नर में पैकिंग किया जाएगा जो लोकप्रिय जीप कम्पास पर ड्यूटी करता है। Fiat sourced डीज़ल मोटर को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

नीचे एमजी हेक्टर एसयूवी के पावरट्रेन का विवरण दिया गया है:

एमजी हेक्टर पेट्रोल:

इंजन – 1.5 एल पेट्रोल

पावर – 141 बीएचपी

टोक़ – 230 एनएम

ट्रांसमिशन – 6-स्पीड एमटी / डीसीटी (एटी) / 6-स्पीड हाइब्रिड

एमजी हेक्टर डीजल:

इंजन – 2.0 एल

पावर – 167 बीएचपी

टोक़ – 350 एनएम

ट्रांसमिशन – 6-स्पीड एमटी

आयाम

रिपोर्ट्स के अनुसार, मॉरिस गैरेज हेक्टर एसयूवी भारत में चार मॉडल ट्रिम्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसे लॉन्च के समय 5-सीटर एसयूवी के रूप में पेश किया गया है। हालांकि, 7-सीटर संस्करण को बाद की तारीख में पेश किए जाने की संभावना है। 5-सीटर हेक्टर एक मध्यम आकार के एसयूवी मॉडल के लिए काफी बड़ी एसयूवी है। यह आराम से 5 रहने वालों को समायोजित करने के लिए प्रचुर मात्रा में आंतरिक स्थान प्रदान करेगा। एसयूवी 587 लीटर बूट स्पेस भी प्रदान करेगी, जो कि एमजी के अनुसार सबसे अच्छा सेगमेंट होगा।

नए आगामी एमजी हेक्टर भारत के आयाम विवरण निम्नलिखित हैं:

माप – एमजी हेक्टर

लंबाई – 4655 मिमी

चौड़ाई – 1835 मिमी

ऊँचाई – 1760 मिमी

व्हीलबेस – 2750 मिमी

ग्राउंड क्लीयरेंस – 192 मिमी

नई आने वाली मॉरिस गैरेजेस हेक्टर मिड-साइज प्रीमियम एसयूवी को भारत के कार बाजार में लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसकी कीमत लगभग Rs। 15 लाख। देश में इसकी शुरूआत के बाद, हेक्टर जीप कम्पास, टाटा हैरियर, महिंद्रा XUV500 और हुंडई टक्सन सहित कुछ बहुत लोकप्रिय और अच्छी तरह से स्थापित एसयूवी मॉडल की पसंद के साथ अपने सींगों को बंद कर देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

Back to top button