एकेटीयू में अब इंजीनियरिंग के अलावा सामाजिक-मानविकी विज्ञान की भी पढ़ाई कराने की है तैयारी..

 डा. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में अब इंजीनियरिंग के अलावा सामाजिक और मानविकी विज्ञान की भी पढ़ाई कराने की तैयारी है। इसमें नान इंजीनियरिंग बैंक ग्राउंड के छात्र-छात्राओं के लिए भी कई तरह के कोर्स शुरू किए जाएंगे। नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों को मल्टीपल च्वाइस देने के संदर्भ में एकेटीयू तैयारी कर रहा है। शुक्रवार यानी 26 अगस्त को एकेडमिक काउंसिल की बैठक होने वाली है। जिसमें इस पर मुहर लगाई जाएगी।

शुक्रवार की शाम तीन बजे एकेडमिक काउंसिल की बैठक में सामाजिक और मानविकी विज्ञान के संकाय खोलने पर सहमति दी जाएगी। इसके साथ ही वाटर वेस्ट मैनेजमेंट जैसे कोर्स भी शुरू किए जाएंगे। इसे इंजीनियरिंग के छात्र अपनी च्वाइस के आधार पर ले सकेंगे। एकेटीयू में इस सत्र से सेंटर आफ एक्सीलेंस खोलने की भी तैयारी की गई है।

विश्वविद्यालय में संचालित लाइब्रेरी को और विस्तार देने की योजना बनाई गई है। अभी तक इस लाइब्रेरी में केवल कैंपस में पढ़ने वाले छात्र- छात्राएं ही पढ़ते रहे हैं। लेकिन अब इस लाइब्रेरी के दरवाजे बाहरी छात्रों के लिए भी खोल दिए जाएंगे। यानी अपनी जरूरत के हिसाब से अन्य कालेज के छात्र लाइब्रेरी का इस्तेमाल कर सकेंगे।

आज मिलेगा छात्राओं का आफर लेटर, देर रात चला साक्षात्कार : एकेटीयू में छात्राओं को प्लेसमेंट देने के लिए कैंपस ड्राइव चल रहा है। इस ड्राइव में प्रदेश भर से 512 छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। गुरुवार देर शाम तक चले कैंपस ड्राइव में 50 छात्राओं को शार्टलिस्ट किया गया है। शुक्रवार सुबह से अंतिम राउंड का इंटरव्यू लिया गया। इसमें चयनित छात्राओं को 15 लाख रुपये वार्षिक के पैकेज पर आफर लेटर मिलेगा। इसके अलावा अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी।

Related Articles

Back to top button