उत्‍तराखंड में चोटियों पर बर्फ गिरने से इलाके में ठंड में मामूली इजाफा

देहरादून,  हल्की बारिश के बाद मंगलवार को बदरीनाथ की चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। प्रदेश में यह इस सीजन का चौथा हिमपात है। चोटियों पर बर्फ गिरने से इलाके में ठंड में मामूली इजाफा हुआ है। दूसरी ओर राज्य में बारिश और भूस्खलन का क्रम जारी है। पहाड़ों में सड़कें आवाजाही के लिए खतरनाक बनी हुई हैं।

चकराता-कालसी मार्ग पर पहाड़ी से गिर रहे बोल्डर की चपेट में आने से एक यात्री वाहन पलट गया। हालांकि, यात्री सुरक्षित वाहन से निकल गए। बदरीनाथ हाईवे मलबा आने के कारण आठ घंटे बाधित रहा। जबकि, गंगोत्री हाईवे भी दो घंटे की मशक्कत के बाद खोला जा सका। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन नैनीताल समेत पांच जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है।

पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। जौनसार बावर के मसराड़ गांव में बारिश से एक मकान की दीवार धराशायी हो गई। जिस समय हादसा हुआ, उस समय बारिश की वजह से कलम दास के परिवार के पांच सदस्य जाग रहे थे। इसी बीच उन्होंने भागकर जान बचाई। उधर, ऋषिकेश-गंगोत्री मार्ग बेमर के पास करीब दो घंटे बारिश रहा। जबकि, ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर पागलनाला के पास भारी मात्रा में मलबा आने के कारण आठ घंटे आवाजाही ठप रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

Back to top button