उत्तराखंड में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, सामने आए 5058 नए मामले 67 मरीजों की मौत…

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में अब रोज तेजी से इजाफा हो रहा है। बीते रोज उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के 5058 नए मामले सामने आए। बता दें ये एक दिन में कोरोना संक्रमितों की दूसरी सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले बीते शनिवार को 5084 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं, कोरोना संक्रमित 67 मरीजों की मौत भी हुई है। अप्रैल माह में अब तक 56448 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 496 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बुखार आने पर भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने खुद को किया आइसोले

भगवानपुर विधायक ममता राकेश की तीन दिनों से बुखार के चलते तबीयत खराब चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक ममता राकेश ने रुड़की रामनगर स्थित अपने आवास पर आइसोलेट कर लिया है। तथा स्वास्थ्य विभाग ने विधायक ममता राकेश की आरटीपीसीआर जांच भी कराई है। जिसकी रिपोर्ट आने में अभी समय लगेगा। वही भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने बताया कि उन्होंने अपने आप को रुड़की रामनगर आवास पर आइसोलेट किया है। उनका परिवार भगवानपुर स्थित आवास पर ही रहेगा। कई दिनों से बुखार खांसी के चलते सांस लेने में भी दिक्कत महसूस हो रही है।

चार नए कंटेनमेंट जोन बने, संख्या 57 हुई

कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है और इसके साथ कंटेनमेंट जोन भी बढ़ाने पड़ रहे हैं। सोमवार को भी जिले में चार नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 57 हो गई है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक, राजपुर रोड पर साक्या एकेडमी के आवासीय भवन, गुनियाल गांव (पुरकुल रोड), 116/2 चंदर नगर व बंशीवाला विकासनगर क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अग्रिम आदेश तक कोई भी व्यक्ति बाहरी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएगा। जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन सुनिश्चित कराएगा। 

चार हवाई यात्रियों के अलावा डोईवाला में 51 पॉजिटिव

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट में चार यात्री जांच में पॉजिटिव पाए गए। वहीं डोईवाला आसपास क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को 51 व्यक्तियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉक्टर केएस भंडारी ने बताया कि संक्रमित मरीज लच्छीवाला, मिस्सरवाला, डोईवाला कोतवाली एरिया, भानियावाला, जौलीग्रांट, दूधली, बुल्लावाला, जीवनवाला, खता, लालतप्पड़, जीवनवाला, थानों रोड भानियावाला, चांदमारी, शुगर मिल कॉलोनी, प्रेमनगर बाजार के हैं। इन सभी को होम आइसोलेशन में दवा भी उपलब्ध करा दी गई है।

डोईवाला हॉस्पिटल में रविवार को 171 नागरिकों की सैंपल लिए गए। वहीं 158 नागरिकों का वैक्सीनेशन  किया गया। डोईवाला सीएससी केंद्र के अंतर्गत रायवाला, दुधली, भानियावाला, मियांवाला आदि क्षेत्रों में कुल मिलाकर 1030 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन भी किया गया। इसके अलावा इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मूवमेंट भी कर रही है। उधर डोईवाला तहसील के नायब तहसीलदार रूप ङ्क्षसह ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले 107 यात्रियों के सैंपल लिए गए। जिसमें से चार यात्री पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें होम आइसोलेशन किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 1 =

Back to top button