इंग्लैंड के ऑलराउंडर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेंगे:मोईन अली, जानिये कैसे हुआ खुलासा

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईऩ अली टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। इस बात का खुलाश ब्रिटिश मीडिया ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस संबंध में पहले ही कप्तान जो रूट और मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को सूचना दे दी है।  साल 2021 के अंत में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम एशेज सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

मोईन अली

मोईन अली का टेस्ट करियर

सात साल पहले 12 जून 2014 को मोईन अली ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह इंग्लैंड के लिए अब तक 64 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान 2914 रन बनाए और 195 विकेट झटके। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 155 रन नाबाद है। जबकि 53 रन देकर 6 विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है

टेस्ट क्रिकेट से लिया था ब्रेक

मोईन अली ने 2019 में 5 टेस्ट मैच खेलने के बाद अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। इसके बाद भारत के खिलाफ खेली गई 2021 में टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी हुई। टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने तीन मैच खेले। हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा। 

इंग्लैंड की टीम करेगी ऑस्ट्रेलिया का दौरा

इस साल के आखिर में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एशेज सीरीज खेलने जाएगी। जिसकी शुरुआत दिसंबर से होगी। अब देखना होगा कि मोइन अली एशेज सीरीज से पहले टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे या फिर उसमें शिरकत करेंगे। 

आईपीएल में धमाल मचा रहे मोईन अली

मौजूदा समय में मोईन अली  इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में खेल रहे हैं। वह  महेंद्र सिंह धोनी  की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।  सीएसके के लिए इस सत्र में वह काफी सफल रहे हैं। आईपीएल 2021 में मोईन 9 मैचों में 261 रन बना चुके हैं जिसमें उनका एक अर्धशतक शामिल है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + eight =

Back to top button