आज रात से चंडीगढ़ में लगाया गया वीकेंड लॉकडाउन, जाने कब होंगी निर्धारित सभी परीक्षाएं

एनडीए और अन्य परीक्षाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि छात्रों को अपना एडमिट कार्ड प्रदर्शित करने के बाद यात्रा करने की अनुमति होगी।

चंडीगढ़ प्रशासन ने शुक्रवार रात से सोमवार तक केंद्रशासित प्रदेश में एक सप्ताह का तालाबंदी की है। आधिकारिक आदेश के अनुसार, सप्ताहिक लॉकडाउन शुक्रवार सुबह 10 बजे से सोमवार से सोमवार सुबह 5 बजे तक होगा। यह COVID-19 मामलों में अचानक वृद्धि के कारण आता है।

केवल आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दौरान जारी रखने की अनुमति दी जाएगी। सप्ताहिक लॉकडाउन लगाने का निर्णय चंडीगढ़ प्रशासन की एक उच्च-स्तरीय बैठक में लिया गया था।

इस बीच, चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार, मनोज परिदा ने बताया कि राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और निर्धारित अन्य परीक्षाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि छात्रों को अपना एडमिट कार्ड प्रदर्शित करने के बाद यात्रा करने की अनुमति होगी।

मनोज परिदा ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान टीकाकरण कार्यक्रम भी जारी रहेगा। वर्तमान में, चंडीगढ़ में रात का कर्फ्यू, जो पंजाब के मोहाली और हरियाणा के पंचकुला जिलों के साथ सीमा साझा करता है, रात 10 बजे शुरू होता है और सुबह 5 बजे समाप्त होता है।

पंजाब और हरियाणा की साझा राजधानी के रूप में यह विकास गुरुवार को 412 नए पुष्टि किए गए COVID-19 मामलों में दर्ज किया गया। यूटी में अब 3,371 सक्रिय मामले हैं।

पिछले कुछ दिनों से चंडीगढ़ में COVID-19 मामले खतरनाक रूप से बढ़ रहे हैं, स्थानीय प्रशासन ने रात के कर्फ्यू लगाने और रेस्तरां, होटल, दुकानों और मॉल पर अंकुश लगाने के लिए मजबूर किया है।

चंडीगढ़ में, किसी भी सभा (राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक) में अधिकतम लोगों को बाहरी कार्यक्रमों के लिए 200 और इनडोर कार्यों के लिए 100 पर छाया हुआ है।

चंडीगढ़ प्रशासन ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर मामले बढ़ते रहे तो शहर में तालाबंदी की जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × one =

Back to top button