आज जारी नहीं होंगे उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड,जानें क्या हैं वजह

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test 2021) के लिए प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। यूपीटीईटी ( UPTET Admit Card 2021) के लिए हॉल टिकट आज यानी कि 12 जनवरी, 2022 को अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार रिलीज नहीं किए जाएंगे। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के परीक्षा नियामक प्राधिकरण, प्रयागराज ने प्रवेश पत्र जारी करने की प्रक्रिया को आज फिलहाल स्थगित कर दिया है।

वहीं इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव, यूपी अनिल भूषण चतुर्वेदी (Secretary of Prayagraj headquartered Exam Regulatory Authority (ERA), UP Anil Bhushan Chaturvedi) ने मीडिया रिपोर्ट में कहा, उम्मीदवारों के लिए मुफ्त यात्रा के संबंध में राज्य सरकार के आदेश जारी होने के बाद यूपीटीईटी -2021 प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। इसमें एक या दो दिन लग सकते हैं। दरअसल, राज्य सरकार ने ऐलान किया था कि यूपी टीईटी परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड दिखाने के बाद बस में परीक्षा के लिए मुफ्त यात्रा कर पाएंगे। 

28 नवंबर को कैंसिल एग्जाम अब 23 जनवरी को होगी 

यूपीटीईटी परीक्षा 23 जनवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी। इससे पहले परीक्षा 28 नवंबर, 2021 को आयोजित की गई थी, जिसे राज्य सरकार ने परीक्षा से कुछ घंटे पहले पेपर लीक होने के चलते कैंसिल कर दी थी। इसके बाद राज्य के पांच जिलों में गिरफ्तार किए गए 26 लोगों से प्रश्न पत्र भी बरामद किए गए थे। 

21 लाख से ज्यादा उम्मीदवार देंगे परीक्षा  

बता दें कि यूपी टीईटी (UPTET) के लिए इस बार 21 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें यूपी टीईटी प्राइमरी स्तर की परीक्षा के लिए 13.52 लाख और टीईटी अपर प्राइमरी स्तर की परीक्षा के लिए 8.93 लाख उम्मीदवार शामिल हैं। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × five =

Back to top button