देश याद कर रहा है पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि।

16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया। उनकी गिनती देश की राजनीति के उन गिने-चुने नेताओं में होती है जो कभी दलगत राजनीति से बंधे नहीं रहे। उन्हें हमेशा सभी पार्टियों का ढेर सारा प्यार और स्नेह मिला। देश के तमाम नेता और लोग उन्हें याद कर रहे हैं।

देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को आज उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धापूर्वक याद कर रहा है। आज यानी 16 अगस्त 2020 को पूर्व पीएम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि है। 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया। उनकी गिनती देश की राजनीति के उन गिने-चुने नेताओं में होती है जो कभी दलगत राजनीति से बंधे नहीं रहे। उन्हें हमेशा सभी पार्टियों का ढेर सारा प्यार और स्नेह मिला। देश के तमाम नेता और लोग उन्हें याद कर रहे हैं।

पूर्व पीएम की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कई अन्य नेताओं ने विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

सीएम योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- उत्साही राष्ट्रवादी, लोकप्रिय जन नेता, राजर्षि, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ को विनम्र श्रद्धांजलि, अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर, जिन्होंने भारतीय राजनीति में अपने आचरण के माध्यम से लोकतांत्रिक मूल्यों को बहाल किया। आपका बलिदानी जीवन हम सभी के लिए एक महान प्रेरणा है।

केशव प्रसाद मौर्य ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

भारत रत्न परम पूज्य अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने देश की सेवा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, हमारे प्रेरणा स्रोत, भारत के सफल पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पितामह!

जेपी नड्डा ने किया सलाम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है। उन्होंने लिखा- भारतीय राजनीति के युग पुरुष, भाजपा के संस्थापक, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि! असंख्य कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शक अटल जी का जीवन देश को समर्पित, लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति आपकी प्रतिबद्धता हम सभी के लिए प्रेरणा है।

अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने

साल 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी ने महज 13 दिनों में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, 1998 में वे फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए। फिर तीसरी बार 1999 से 2004 तक वे भारत के प्रधानमंत्री रहे। फिर उन्होंने अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा किया। वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा के लिए चुने गए थे।

देश और विदेश की ताज़ातरीन खबरों को देखने के लिए हमारे चैनल को like और Subscribe कीजिए
Youtube- https://www.youtube.com/NEXTINDIATIME
Facebook: https://www.facebook.com/Nextindiatimes
Twitter- https://twitter.com/NEXTINDIATIMES
Instagram- https://instagram.com/nextindiatimes
हमारी वेबसाइट है- https://nextindiatimes.com
Google play store पर हमारा न्यूज एप्लीकेशन भी मौजूद है

Related Articles

Back to top button