अमारा राजा बैटरीज के शेयरों में भारी ट्रेडिंग वॉल्यूम के कारण मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट आई

दूसरे सीधे सत्र के लिए अमारा राजा बैटरी फॉल्स, दो दिनों में 7% गिर गया

अमारा राजा बैटरीज का मार्च तिमाही का मुनाफा 38 फीसदी बढ़कर ₹189.38 करोड़ हो गया। संचालन से इसका राजस्व 33 प्रतिशत बढ़कर ₹ 2,103 करोड़ हो गया।

लोकप्रिय बैटरी निर्माता- अमारा राजा बैटरीज के शेयरों में भारी ट्रेडिंग वॉल्यूम के कारण मंगलवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट आई। बीएसई पर पिछले दो कारोबारी सत्रों में स्टॉक 6.95 प्रतिशत की गिरावट के साथ ₹736.65 के निचले स्तर पर पहुंच गया है। मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि वैश्विक ऊर्जा भंडारण समाधान कंपनी क्लेरियोस, अमारा राजा बैटरीज के 1.71 करोड़ शेयर कुल 174 मिलियन डॉलर में बेच रही थी। कथित तौर पर फ्लोर प्राइस ₹ 746 प्रति शेयर तय किया गया था।

मार्च 2021 तक क्लारियोस एआरबीएल होल्डिंग एलपी के पास अमारा राजा बैटरीज में 4 करोड़ से अधिक शेयर या 24 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, बीएसई के आंकड़ों से पता चला है।

पिछले दो हफ्तों में रोजाना औसतन 1.32 लाख शेयरों के कारोबार की तुलना में बीएसई पर 45.23 लाख शेयरों ने हाथ बदले। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में, सुबह 11:05 बजे तक 3.22 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ, स्टॉक एक्सचेंजों के आंकड़ों से पता चला।

अमारा राजा बैटरीज देश में अग्रणी कार बैटरी निर्माता है और लोकप्रिय ऑटो बैटरी ब्रांड Amaron की मालिक है।

शनिवार, 22 मई, 2021 को, अमारा राजा बैटरीज ने अपनी मार्च तिमाही की आय की सूचना दी। जनवरी-मार्च की अवधि या पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में इसका शुद्ध लाभ 38 प्रतिशत बढ़कर 189.38 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि में यह 137.30 करोड़ रुपये था। संचालन से अमारा राजा का राजस्व 33 प्रतिशत बढ़कर ₹ 2,103 करोड़ हो गया।

इस बीच, ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने ₹ 1,131 के लक्ष्य मूल्य के लिए स्टॉक पर खरीदारी की सिफारिश की है। “दोपहिया मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) में अमारा राजा की निरंतर बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि, निरंतर प्रतिस्थापन वृद्धि, और उच्च औद्योगिक खंड की वृद्धि इसके प्रत्येक व्यवसाय कार्यक्षेत्र में एक मजबूत स्थिति बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। पूरे क्षेत्र में मजबूत मात्रा में वृद्धि के साथ। वर्टिकल, हम अगले दो वर्षों में मार्जिन विस्तार की उम्मीद करते हैं। हम 1,131 के लक्ष्य मूल्य पर खरीदें रेटिंग के साथ स्टॉक पर सकारात्मक बने हुए हैं, “आनंद राठी ने एक नोट में कहा।

सुबह 11:10 बजे तक, अमारा राजा बैटरीज के शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के साथ ₹744.25 पर कारोबार कर रहे थे, जो सेंसेक्स में 0.2 प्रतिशत की तेजी के साथ कमजोर प्रदर्शन कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + fourteen =

Back to top button