अपनी वेबसाइट की रैंकिंग बढ़ाने के लिए खोज इंजन विपणन सेवाओं का उपयोग कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि खोज इंजनों द्वारा वेबसाइटों की रैंकिंग में लिंक लोकप्रियता बहुत बड़ी भूमिका निभाती है? इसका मतलब है कि आपकी वेबसाइट पर जितने अधिक लिंक होंगे, उतनी ही अधिक आपकी वेबसाइट परिणामों में रैंक करेगी। अब सवाल यह है कि आप अपनी वेबसाइट से लिंक करने के लिए उच्च रैंकिंग वेबसाइट कैसे प्राप्त करेंगे?

वेबमास्टर्स इधर-उधर गड़बड़ी नहीं कर सकते, इसलिए उन्हें उच्च-रैंकिंग वाले लिंक बहुत जल्दी प्राप्त करने होंगे। यह विशेष रूप से अंशकालिक वेबमास्टर्स का सच है; हर मिनट मूल्यवान है। उस कारण से, आपको तीन तकनीकों को नियोजित करने की आवश्यकता है जो आपके इंटरनेट मार्केटिंग व्यवसाय में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको अन्य वेबसाइटों के साथ उत्कृष्ट लिंक एक्सचेंज प्रदान कर सकते हैं।

तीन इंटरनेट विपणन तकनीकों वेबसाइट के मालिकों को यातायात प्राप्त करने में मदद करने के लिए

तकनीक 1 – एक लेख लिखें

यदि आप चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट सर्च इंजन द्वारा रैंक की जाए, तो आपको अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पाद / सेवा के बारे में एक लेख लिखना होगा। अपने लेख को लिखकर, आपके पाठक सीख सकते हैं कि आप कौन हैं और आप उन्हें क्या पेशकश कर रहे हैं। आपको अपना लेख क्यों लिखना चाहिए? इसके अंत में, आप एक संसाधन बॉक्स रखेंगे, जो पाठक को आपकी वेबसाइट की जानकारी के साथ-साथ उस साइट के लिए URL भी देता है।

जब कोई अन्य वेबसाइट या वेबमास्टर आपके लेख को प्रकाशित करने का विकल्प चुनता है, तो उन्हें संसाधन बॉक्स को शामिल करना होगा। लेख लिखना आसान है। यदि आप काम नहीं करना चाहते हैं, तो आप Elance या किसी अन्य फ्री लांस वेबसाइट से फ्रीलांस लेखकों को काम पर रख सकते हैं। एक परियोजना शुरू करने के लिए आपको एक लेखक को नियुक्त करना होगा और आपका बजट होगा।

तकनीक 2 – निर्देशिका में लेख भेजें

अब जब आपके पास अपना लेख लिखा गया है, तो उसे अलग-अलग लेख निर्देशिकाओं में जमा करने का समय है। उन्हें लेख निर्देशिकाओं में प्रकाशित करके, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि यह ईज़ीन प्रकाशकों के साथ-साथ वेबसाइट के मालिकों द्वारा उठाया जाए जो गुणवत्ता चाहते हैं, अद्यतित जानकारी तक। आप इंटरनेट पर सभी प्रकार की लेख निर्देशिकाएं पा सकते हैं। जितना अधिक आप जमा करते हैं, उतने अधिक बैकलिंक्स आप अपनी वेबसाइट के लिए बनाते हैं। कई लेख निर्देशिकाएं आरएसएस तकनीक के साथ जा रही हैं। RSS रियल सिंपल सिंडिकेशन के लिए खड़ा है, जिसका मतलब है कि आपके लेखों को आगे का माइलेज मिलेगा।

तकनीक 3 – अपने खुद के आरएसएस फ़ीड करें

एक अन्य लोकप्रिय इंटरनेट मार्केटिंग तकनीक आपके लेखों के लिए RSS फ़ीड्स का उपयोग कर रही है। आप Word Press.org या Blogger.com का उपयोग करके आसानी से एक ब्लॉग सेट करके इसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ब्लॉग के अभ्यस्त नहीं हैं, तो आप Blogger.com पर बसना चाह सकते हैं; हालाँकि, यदि आप अधिक अनुभवी हैं, तो Word Press.org का उपयोग करें।

एक बार जब आप इसे सेट कर लेते हैं, तो अपने लेख साइट पर जोड़ें। सुनिश्चित करें कि आपके URL पर हाइपरलिंक वापस आ गया है और आपके लक्षित खोजशब्दों का उपयोग करके एक एंकर पाठ है। जब खोज इंजन मकड़ियों को बाहर भेजा जाता है, तो आप खोज इंजन रैंकिंग में उच्चतर समाप्त हो जाएंगे। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आरएसएस के नए निर्देशिका और खोज इंजन दोनों को खिलाएं।

जैसा कि आप देखते हैं, उच्च खोज इंजन रैंकिंग प्राप्त करना कठिन नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होगा कि आपके सभी आगंतुकों द्वारा आपके लेख को देखा और पढ़ा जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए लिंक एक्सचेंज करें।

डॉ। रॉन मर्क एक एसईओ विपणन विशेषज्ञ हैं जो Google की प्रथम पृष्ठ पर आपकी वेबसाइट को बिना किसी काम के प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन करते हैं।

जब आप Google पर प्रथम पृष्ठ पर होते हैं तो आप अपनी जैविक खोज रैंकिंग में सुधार कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

Back to top button