अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी दिल्ली-NCR में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की है संभावना, पढ़िये- पूरे सप्ताह के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। इस बीच दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, हल्की से मध्यम स्तर की बारिश ही होगी, तेज बारिश होने के आसार नहीं हैं।

सितंबर आधा बीतने को है, लेकिन दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में मानसून अभी जाने के मूड में कतई नहीं है। यही वजह है कि इस पूरे सप्ताह भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के आसार हैं। इस कड़ी में पहले तीन दिन यानी सोमवार से लेकर बुधवार तक हल्की बारिश होगी, जबकि अगले तीन दिन यानी बृहस्पतिवार से शनिवार तक झमाझम बारिश हो सकती है। इस दौरान गर्मी से भी राहत रहेगी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान भी नियंत्रण में ही रहेगा। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी दिल्ली-NCR में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। मंगलवार को धूप खिली रहेगी। बुधवार से मौसम फिर करवट लेगा और अगले चार दिन फिर से बारिश होगी।

इस बीच रविवार को दोपहर तक जहां तक मौसम साफ रहा वहीं इसके बाद देर शाम तक कई जगह हल्की तो कहीं कहीं थोड़ी ज्यादा बारिश दर्ज की गई। देर रात तक बादल भी छाए रहे। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 41.1 मिमी बारिश रिकार्ड की गई जबकि सुबह साढ़े आठ से लेकर शाम पांच बजे तक 0.8 मिमी बारिश रिकार्ड हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 33.4 जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम और लोधी रोड में अधिकतम तापमान 33, आया नगर में 32, गुरुग्राम में 30.6, नोएडा में 33.8 और मयूर विहार में 32 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिल्ली में कहां कितनी हुई बारिश (सुबह साढ़े आठ बजे तक और साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक)

  • सफदरजंग – 41.1 मिमी / 0.8 मिमी
  • पालम – 38.4 मिमी / 2.4 मिमी
  • लोधी रोड – 37.2 मिमी / 0.4 मिमी
  • रिज – 51.0 मिमी / बूंदाबांदी
  • आयानगर – 51.8 मिमी / 36.3 मिमी
  • पीतमपुरा – 35.0 मिमी / 0.0 मिमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 1 =

Back to top button