अगर आप भी भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा में अपना योगदान देना चाहते है तो,जरुर पढ़े ये खबर 

अगर आप भी भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा में अपना योगदान देने के साथ एक ऐसे करियर ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं जिसमें अच्छे मासिक वेतन के साथ अन्य कई भत्तों का भी लाभ मिल सके तो आपके लिए एक शानदार मौका आया है। हाल ही में इंडियन आर्मी ने रिमाउंट वेटरनरी कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के आधार पर पुरुष पशु चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 18 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे में वे इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों की पात्रता पूरी करते हैं, सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑफलाइन फार्म डाउनलोड कर अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। अगर आप एक प्रतियोगी परीक्षार्थी हैं और घर बैठे अपने किसी भी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की बेहतर तैयारी करना चाहते हैं तो सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाए जा रहे इस FREE Current Affairs – Download Now कोर्स को फ्री में ज्वॉइन कर सकते हैं।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता 
ऑफिसर रैंक की इस भर्ती में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से BV.Sc/BVSc & AH की डिग्री होनी चाहिए या इसके समकक्ष विदेशी डिग्री धारक उम्मीदवारों की योग्यता होनी चाहिए, जिसे भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1964 की दूसरी अनुसूची में शामिल किया गया हो।

आवेदन के लिए निर्धारित आयुसीमा 
इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 व अधिकतम 32 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया 
भारतीय सेना की रिमाउंट वेटरनरी कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के आधार पर आयोजित किए जाने वाले पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी 
आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए तुरंत सफलता के इन फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त  SSC GD, UP SI, SSC MTS समेत कई परिक्षाओं की तैयारी के लिए टीचिंग के क्षेत्र में वर्षो का अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाए जा रहे हैं।  इन कोर्सेस से जुडने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सफलता ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

Back to top button